Tuesday, January 10, 2017

बैकलेस ड्रेस के लिए ऐसे तैयार करें चमकदार सेक्सी पीठ

डीप-कट बैक,बैकलेस ड्रेस हो या फिर पीठ का प्रदर्शन करती हुई चोली अक्सर पोशाक के ऐसे फैशन शादी में देखने को मिल जाते है और ऐसी पोशाके सेक्सी लुक देने के साथ-साथ लोगो के आकर्षण का केंद्र भी बनाते है। यदि आप भी शादी या अन्य फंक्शन में इस तरह की ड्रेस अपनी कलेक्शन में शामिल करने की सोच रही है तो आप अपनी पीठ को पॉलिश कर साफ़ और चमकदार बनाना हरगिज ना भूले।

बैकलेस ऑउटफिट सेक्सी और आकर्षित लुक बड़ी आसानी से दे देते है लेकिन इस सच्चाई का सामना हर किसी को करना चाहिए की चौंकाने वाली सुंदर चमकदार पीठ कुछ धन्य लोगो की ही होती है। जिनकी पीठ चमकदार और कोमल नही है शुक्र है वह सौंदर्य अनुष्ठानों के साथ एक सुंदर चमकदार पीठ प्राप्त कर सकते है। इस आर्टिकल में हम आपको कुछ सरल घरेलू उपचार बता रहे है जिसकी मदद से आप हर पार्टी में बैकलेस ड्रेस पहन सकती है।



अपनी पीठ पर अच्छे से ब्रश करें : बेहतरीन पीठ प्राप्त करने के लिए सफाई बहुत जरूरी है और हल्के ब्रश का प्रयोग पीठ पर करने से गंदगी और प्रदूषण और पीठ पर गंदगी को जन्म देने वाले कई कारणों से छुटकारा पाने में मदद मिलती है साथ में यह त्वचा को तेलिय होने से भी रोकता है। अगर आपकी पीठ पर मुँहासे है तो मुँहासे को धोने के लिए हमेशा पेरोक्साइड शामिल कर उनका उपयोग करें। अपनी पीठ की त्वचा पर सप्ताह में तीन बार इसका उपयोग करने के बाद आप गर्व से बैकलेस ड्रेस पहन कर पीठ दिखा सकती है।



स्क्रब करें : स्क्रब आपकी त्वचा के लिए बहुत महत्वपूर्ण हैं। यह आपकी त्वचा को नरम, चिकनी और चमकदार बनाने में काफी मदद करती है। आप शादी इवेंट में बैकलेस ड्रेस या चोली डालने की योजना बना रही है या फिर अपने हनीमून के लिए कुछ बैकलेस ड्रेस की पैकिंग कर रही है दोनों ही रूप में हर दूसरें दिन पीठ को स्क्रब करती रहें इससे ब्लैकहेड्स को साफ़ रखने में मदद मिलती है।

बेहतरीन बैकलेस प्राप्त करने के लिए घरेलू उपचार : हॉट सेक्सी पीठ प्राप्त करने के लिए सप्ताह मं, एक बार घरेलू उपचारों का लाभ अवश्य लेने का प्रयास करें। घरेलू उपाय किफायती होने के साथ-साथ यह लंबे समय के लिए प्रभावकारी भी होते है। चिकनी और कोमल पीठ के लिए जरूरत की सभी सामग्री से मुट्ठी भर कर उनका मिक्सर करते हुए पेस्ट तैयार कर लें और फिर घड़ी के मुताबिक़ 15 मिनट के लिए उस पेस्ट का उपयोग करें।


यहां आपकी त्वचा के प्रकार के अनुसार एक चमकीली और कोमल पीठ पाने के घरेलू उपचार दिए है जिन पर आप एक नजर जरुर डालें।



सामान्य त्वचा के लिए : एक चम्मच चावल का आटा शहद, दूध और पचौली तेल की कुछ बूंदों एक मिश्रण तैयार करें और फिर उसे धीमी गति के साथ प्रयोग करते हुए अपनी पीठ को साफ़ करें। इस पेस्ट को हटाने से पहले 10 मिनट तक इसे लगा रहने दें।



ड्राई स्किन के लिए : एक चम्मच चीनी, जैतून का तेल, दूध, ग्लिसरीन और पचौली तेल की कुछ बूंदों को लेकर अपनी पीठ की धीरे-धीरे मालिस करें और लगभग 15 मिनट के भीतर इसे धो लें।



तेलिय त्वचा के लिए : एक चम्मच शहद,समुद्री नमक और पचौली तेल की कुछ बूंदों का मिश्रण करके आप चमकदार पीठ प्राप्त कर सकती है। मिश्रण से तैयार पैक को 10 मिनट तक अपनी पीठ पर रगड़े उसके बाद हल्के गुनगुने पानी से धो लें।


आप उपरोक्त नुस्खों के अतिरिक्त बेसन और मूंग दाल, साथ कच्चे दूध और पचौली तेल की कुछ बूँदें मिश्रण करके भी एक ग्लो स्किन वाली पीठ प्राप्त कर सकती है।

यहाँ नीचे हम कुछ होममेड स्क्रब दे रहे है जो ग्लो स्किन वाली पीठ पाने में आपकी मदद करेंगे।

  • बेकिंग सोडे के साथ कुछ समुंद्री नमक मिलाएं और फिर शरीर पॉलिश के रूप में इस का उपयोग कर सकती है।

  • दलिया का एक कप ले लो और उसमे अंडे का सफेद भाग को मिश्रित कर पेस्ट बना लें अब पीठ धोने की बाद इस पेस्ट से अपनी पीठ थपथपा लें और बाद में पीठ को हल्के गुनगुने पानी से साफ़ करें यह आपकी पीठ को नमी प्रदान करेंगा।

  • नींबू का रस, क्रीम दलिया पाउडर मिश्रण कर समान्य गति से पीठ पर रगड़ें। 10-15 मिनट रगड़ने के बाद इसको धो लें।

  • नींबू का रस एक प्राकृतिक ब्लीचिंग होता है इसलिए बिना शक के आप इसका इस्तेमाल कर सकते है। आधा नींबू ले लो और उसके बाद पीठ पर रगड़ कर एक मुखौटा लगा लें। पीठ पर जिद्दी दाग को हल्का करने का यह शानदार तरीका है।




नमी हासिल करना : जब भी आप अपनी पीठ को अच्छे से धोती है उस पर मॉइस्चराइजर लगाना हरगिज ना भूले। नमी हासिल करने के लिए कोई जरूरी नही है की फैंसी मॉइस्चराइजिंग उत्पादों की ही जरूरत पड़ती है। आप बेबी आयल या फिर अपनी नियमित क्रीम ही लगा सकती है। सुदंर दिखने के लिए कैसे और कितना मॉइस्चराइजर प्रयोग करना है यह आपको खुद ही तय करना है।


इसके अलावा आप अपनी पीठ पर सनस्क्रीन या सनब्लॉक क्रीम लगा सकती है। इन क्रीम के नियमित प्रयोग से समारोह के दौरान बैकलेस पोशाक पहनने की योजना को बल मिलता है।



दाग धब्बे वाली पीठ पर काबू करें : काले धब्बे पीठ पर मुँहासे,बीमार त्वचा छिद्र झुर्रियां या अन्य भद्दे निशान यह सब देखभाल की कमी से पैदा हो जाते है। पीठ पर तेल के अत्याधिक स्राव के कारण या अधिक तेलिय और मसालेदार भोजन पीठ के नुक्सान देने में प्रमुख रूप से शामिल होती है। त्वचा विशेषज्ञ के परामर्श और एक्सफोलिएटिंग की मदद से इलाज संभव है। झुर्रियों को दूर कर और मुँहासे निशान से पीठ को मुक्त कर जब आप बैकलेस ड्रेस पहनेंगी तो चौंकाने वाली तारीफ़ मिलेगी।



स्पा का रास्ता : एक सुदंर आकर्षित सेक्सी पीठ सौंदर्य आहार और स्पा की यात्रा के बिना अधूरा है। आराम की मालिश आपकी त्वचा को राहत और शांत भाव देने के साथ साथ पीठ को चमकदार बनाती है। इसके अतिरिक्त यह पीठ त्वचा में कसाव भी रखती है जो देखने में काफी आकर्षक लगती है। आज की भागदौड भरी जिन्दगी में सप्ताह में एक बार हर्बल स्पा लेना बेहतर होगा।



मेकअप का जादू : यदि आप बैकलेस ड्रेस पहन कर पार्टी में शामिल होने जा रही है तो अपने घर से रवाना होने से पहले अपनी पीठ को वाटर प्रूफ बॉडी फाउंडेशन और कॉम्पैक्ट पाउडर से थपका लें। यह आपकी पीठ पर झिलमिलाता प्रभाव डाल देगा जिससे आपकी पीठ सेक्सी और लुभावनी हो जायेगी।


शादी के मौके पर इन सुझावों को ध्यान में रख कर आप चिकनी चमकदार से और क्सी वाली पीठ क्यूट बैकलेस ड्रेस के लिए तैयार कर सकती है। 
Share:

0 comments:

Post a Comment