Sunday, January 17, 2016

आपको जल्दी प्रेगनेंट करेंगी यह सेक्स पोजीसन

सुखद विवाहित जीवन में प्रेगनेंसी अहम रोल निभाती है और प्रेगनेंसी के लिए सेक्स अतिअनिवार्य है इस बात में बहस का कोई मुद्दा नही है लेकिन बहस तब शुरू हो जाती है जब प्रेगनेंसी के लिए सेक्स पोजीशन के उपयोग की बात की जाती है। अगर यें कहा जाता है प्रेगनेंसी पाने में सेक्स पोजीशन अहम रोल निभा सकती है तो कुछ लोग इस बात को कोरी बकवास कह दरकिनार कर देते है।



यदि आप गर्भवती होने का प्लान कर रही है और गर्भधारण के लिए दोनों पार्टनर के पूर्ण स्वास्थ्य होने के बावजूद सफलता हासिल नही हो रही है तो आप साथी के साथ सेक्स करते समय कुछ सेक्स पोजीशन में बदलाव लाकर जल्द से जल्द कंसीव कर सकती है।


ध्यान देने वाली कुछ जरूरी बातें : जब नियमित रूप से यौन संबंधों में इन पोजीशनो की मदद ली जाती है तो अंडे के प्रति आदमी के शुक्राणुओं की यात्रा को मंजिल तक पहुचने में मदद मिलती है और संभोग के बाद संकुचन से पहले आदमी के शुक्राणु तेजी से अपने गंतव्य तक पहुंच कर महिला के गर्भधारण इच्छा को पूर्ण करते है। इसके अतिरिक्त अगर लवबर्ड्स संभोग के समय फोरप्ले पर अधिक समय व्यक्त करते है तो बिस्तर में दोनों जोड़ी चरम पर पहुच जाती है और इस बेहतरीन सेक्सुअल समय में इन पोजीशनों से प्रेगनेंसी प्राप्त करना ओर आसान हो जाता है। 



मिशनरी सेक्स पोजीशन : इस सेक्स पोजीसन में पुरुष पार्टनर शीर्ष पर होता है महिला पीठ पर लेटी हुई होती है। दोनों जब इस पोजीशन सेक्स कर रहे होते है तो पुरुष आगे की तरफ झुका होता है जो जिस वजह से आदमी गर्भधारण के करीब पहुच जानता है और बोनस स्वरूप शुक्राणु को गर्भाशय तक सही तरीके से प्रवेश प्राप्त करने में छूट मिल जाती है।


मिशनरी सेक्स पोजीशन में होते हुए कूल्हों के नीचे एक तकिया रखकर सेक्स किया जाए तो सेक्स रोमांचक तो होता ही है साथ में गर्भाशय ग्रीवा तक स्पर्म की यात्रा सरल हो जाती है। आपको बता दे कूल्हों के नीचे तकिया वाले विचार का वास्तविक में कोई सबूत नहीं है यह एक मत है।



डॉगी स्टाइल सेक्स पोजीशन : यह सेक्स पोजीसन गर्भाशय ग्रीवा को खोलता है और अधिकांश पुरुषों इस स्टाइल से प्यार करते है इसलिए वह इससे सेक्स क्रिया से सहमत भी आसानी से होंगे। डॉगी स्टाइल में पुरुष महिला के पीछे से अपनी मूवमेंट करता है और शिश्न से निकने वीर्य गर्भाशय के काफी करीब होने के कारण बड़ी सुगमता से अण्डे से मिल जाते है। 



ट्रायंगल सेक्स पोजीशन : इस सेक्स मुद्रा की स्थिति मिशनरी सेक्स पोजीसन से काफी मिलती जुलती है। मिशनरी पोजीशन की तरह आदमी इसमे ऊपर होता है और महिला पार्टनर नीच पीठ के सहारे से पैरों को लपेट कर लेटी होती है और पुरुष साथी का सिर ऊपर की तरफ होता है। इस स्थिति के बारे में सबसे अच्छी बात यह की इसमे कदमों की अधिक आवश्यकता नही पड़ती है। इस बेहतर सेक्स करने और साथी को उत्तेजित करने में आसानी होती है। इस स्थिति में महिला को लिफ्ट कराने के लिए तकिया का उपयोग किया जा सकता है। अगर साधारण रूप से भी इसे बेहतर ढंग से समय लगा कर किया जाए अधिकतर महिला इस सेक्स की चाहत बार-बार करती है और स्थिति में पेनिस बड़ी ही सरलता से गहराई में प्रवेश कर जाता है।



रॉक एंड रोलर सेक्स पोजीशन : इस सेक्स पोजीशन के बारे में सबसे अच्छी बात यह है पुरुष हाथों के जोर से महिला साथी की जी स्पॉट के अंदर तक हिट कर पाते है। गहरे प्रवेश के बाद प्रेगनेंसी काफी हद तक सुनिश्चित हो जाती है। इस पोजीशन के मिशनरी सेक्स पोजीशन की तरह ही आदमी उपर और महिला पार्टनर नीचे होती है बस फर्क इतना है की इस पोजीशन में संभोग करते हुए महिला अपने पैरो को सामान्य से अधिक ऊपर की तरफ उठा लेती है। 



माउंटेन सेक्स पोजीशन : यह सेक्स पोजीशन डॉगी स्टाइल की तरह ही होती है लेकिन इसमे पुरुष पार्टनर महिला पार्टनर की पीठ से चिपका होता है और महिला पैरों को मोड़ कर हाथों की सहयता से कमर को उठा कर रखती है। कमर में मोड़ को बढ़ाने के लिए और आरामदायक सेक्स करने के लिए महिला के आगे तकिए की संख्या को कम ज्यादा कर माउंटेन खड़ा कर सकते है। यह सेक्स मुद्रा सिर्फ स्पाइसी सेक्स के लिए उत्तेजित नही करता है अपितु बच्चा पाने की तमन्ना को काफी हद तक पूर्ण करने की अनुमति देता है।



स्पूनिंग सेक्स पोजीशन : इस सेक्स पोजीशन में पुरुष को महिला पार्टनर को बहुत करीब से पकड़ने में मदद करता है और अन्य आम सेक्स स्थिति की अपेक्षा इस पोजीसन में प्रेगनेंट होने की उम्मीद अधिक बढ़ जाती है। स्पूनिंग सेक्स पोजीशन में आदमी पीछे तैनात होता है जिस कारण जी-स्पॉट पर अच्छे से हिट होता है और 90 डिग्री के कोण पर झुक कर स्पर्म को गर्भाशय ग्रीवा तक पहुँचता है।


इस सेक्स पोजीशन में आसान प्रवेश के लिए ऊपरी घुटने लिफ्ट कर सकते है। इस सेक्स पोजीशन की जो सबसे अच्छी बात है वह यह है कि पुरुष अपनी महिला साथी के पेट,स्तनों,गर्दन और कान को दुलार कर सकते है जो आपकी लिंग और योनि दोनों उत्तेजित कर अंडकोश को भी प्रोत्साहित करता है। 



हल कामसूत्र पोजीशन : कामसूत्र में इस सेक्स पोजीशन की गिनती एक अधिक साहसी पोजीशन के रूप में होती है। इस सेक्स पोजीशन को अपनाने के लिए महिला को बेड को पिछले हिस्से पर आना होगा और पुरुष साथी को बेड के नीचे खड़ा होने पड़ेगा। इस सेक्स स्थिति में महिला के पैर और बॉडी का पिछला हिस्से के साथ वह खुद हवा में होगी और पुरुष उसके पैरों के बीच खड़ा होकर पीछे से कूल्हों को लिफ्ट कराते हुए जांघों के जोर से शुक्राणुओं को प्रवेश कराता है और महिला हाथों और कोहनी की मदद से पुरुष पार्टनर का समर्थन करती है।


यह सेक्स पोजीशन प्रेगनेंसी में मदद के साथ-साथ अच्छी कसरत भी कराता है जिसमे आप दोनों अपनी काफी कलौरी बर्न करते है। 



तितली सेक्स पोजीशन : तितली सेक्स पोजीशन को साहसी पोजीशन के रूप में ही देखा जाता है इस पोजीशन में सेक्स करने के लिए एक अच्छे मेज की जरूरत आपको पड़ती है जिस पर महिला पार्टनर पीठ करके लेट जाती है और पैरों को पुरुष के कंधे पर रख लेती है और पुरुष पार्टनर लिफ्ट देने के लिए उसके नीचे से पकड़ लेता है ताकि महिला के कूल्हों को ऊपर उठा सके। इस स्थिति में पुरुष का भागफल आगे से प्रवेश करता है और शुक्राणु के योनि के अंदर बेहतर प्रवेश की स्थिति काफी हद तक सुनिश्चित होती है।


इन पोजीशन के अतिरिक्त सेक्स करते हुए जब स्खलन होता है तो स्पर्म की एक बड़ी राशि है योनि के अंदर जाती है और उन शुक्राणुओं को बनाएं रखने के लिए आप पीठ के निचले हिस्से के नीचे कुछ तकिए का प्रयोग कर थोड़ी देर के लिए आप स्थिर रहती है तो यह प्रक्रिया गर्भाधान को अधिक कुशल बनाने का काम करेंगी।
Share:

0 comments:

Post a Comment